Search This Blog

Wednesday, October 13, 2010

मेरे लिए विजय का वह क्षण अद्भुत क्षण था - कृष्णा पूनिया


केन्द्रीय ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज मंत्री डॉ0 सी.पी. जोशी ने की स्वर्ण पदक प्राप्त करने वाली एथलीट श्रीमती कृष्णा पूनिया को पांच लाख रुपये नकद पुरस्कार देने की घोषणा

नई दिल्ली । केन्द्रीय ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री डॉ0 सी.पी. जोशी ने दिल्ली में हो रहे 19 वें राष्ट्रमंडल खेलों में एथलेटिक्स में 52 साल बाद पहला स्वर्ण पदक प्राप्त करने वाली एथलीट श्रीमती कृष्णा पूनिया को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई देते डॉ0 जोशी ने उन्हें राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से पांच लाख रुपये नकद पुरस्कार देने की घोषणा की है। डॉ. जोशी ने बताया कि यह राशि एक दिसम्बर को जयपुर में एक सम्मान समारोह में प्रदान की जाएगी। उस दिन जयपुर में न्यूजीलैण्ड और भारत के बीच एक दिवसीय क्रिकेट मैच है और डॉ. जोशी राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष भी हैं। डॉं. जोशी ने बुधवार को दिल्ली में अपने कृषि भवन स्थित कार्यालय में श्रीमती कृष्णा पूनिया से मुलाकात कर उन्हें इस ऐतिहासिक उपलब्धि के लिए बधाई दी। डॉं. जोशी ने कहा कि उन्होंने देश का गौरव बढाया है। श्रीमती कृष्णा पूनिया की उपलब्धियां खिलाडियों के लिए प्रेरणादायी है। इस मौके पर श्रीमती कृष्णा पूनिया के पति और कोच वीरेन्द्र सिंह पूनिया उनके साथ थे।
राजस्थान के चूरू जिले के गागरवास गांव की रहने वाली श्रीमती कृष्णा पूनिया ने डॉ. जोशी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि देश के लिए स्वर्ण पदक प्राप्त कर मेरा राजस्थान की पहली महिला गोल्ड मेडलिस्ट एथलीट बनने का सपना पूरा हुआ है। उन्होंने कहा कि ‘‘मेरे लिए विजय का वह क्षण अद्भुत क्षण था’’। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि डॉ. जोशी के नेतृत्व में राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन दूसरे खेलों के प्रोत्साहन के लिए भी इसी तरह आगे आता रहेगा। पांच लाख रुपये. की पुरस्कार राशि की चर्चा करते हुए स्वर्ण पदक विजेता ने कहा कि मै जोशी जी का आभार व्यक्त करती हूं कि उन्होंने मेरा ही नहीं सभी खिलाडियों का सम्मान किया है।

No comments:

Post a Comment